कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के छात्र परीक्षा के तनाव से छुटकारा पाने के लिए पोल डांसिंग सीखेंगे। कैंब्रिज यूनियन सोसाएटी अधिकारियों ने बताया कि छात्र अपनी परीक्षाओं को लेकर बहुत तनावग्रस्त रहते हैं। इसीलिए यूनिवर्सिटी ने बच्चों को पोल डांस सिखाने का फैसला किया है।

छात्र यूनिवर्सिटी की ऐतिहासिक यूनियन बिल्डिंग के ब्लू रूम में डांस क्लास लगाएंगे। इस बिल्डिंग का ब्लू रूम में विंस्टन चर्चिल, दलाई लामा और पूर्व आर्कबिशप डैसमंड टूटू जैसी प्रसिद्ध हस्तियों ने अपनी विचारधाराएं पेश की हैं।

यह पहला मौका है जब कैंब्रिज यूनिवर्सिटी सोसायटी निजी तौर पर पोल डांसिंग सिखाएगी। एक घंटे की क्लास की फीस मात्र 2 पाउंड होगी। 25 अप्रैल से शुरू होने वाली क्लासों में ‘पोल फिटनैस’ के चार सैशन होंगे। यह प्रशिक्षण सिर्फ लड़कियों के लिए है।

पोल डांसिंग के प्रबंधक यूनियन एंट्स ऑफिसर जूआन डी फ्रांसिस्को ने बताया कि डांस प्रशिक्षण से छात्र परीक्षा के दिनों में आराम महसूस करेंगे। उन्होंने बताया कि ये क्लासें फिटनैस के लिए है ना कि यौन संबंधी। पोल डांस से पहले यूनिवर्सिटी यूनियन साप्ताहिक योगा क्लास लगाने की पेशकश भी कर रही है जिसकी फीस 6 पाउंड होगी।

0 comments:

Post a Comment